Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jammu-Kashmir: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर

फाइल फोटो।

पाकिस्तान (Pakistan) ने 5 अक्टूबर को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में शाम 6.30 बजे के करीब सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया था।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला (Baramulla) जिले के उरी सेक्टर (Uri Sector) में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया है। 7 अक्टूबर की सुबह पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोर्टार्स दागे।

भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकात का माकूल जवाब दिया है। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स की ओर से यह जानकारी दी गई। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से आए दिन ऐसी नापाक हरकतें की जाती हैं।

जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए प्रेरणा बने गाजी अब्दुल्ला, मामला जानकर आप भी करेंगे गर्व

इससे पहले, पाकिस्तान (Pakistan) ने 5 अक्टूबर को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में शाम 6.30 बजे के करीब सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया था। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद हो गए। वह भारतीय सेना में JCO थे।

पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था। पाक ने इस दौरान रिहायशी इलाकों में भी गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसके बाद लोगों ने बंकरों में जाकर अपनी जान बचाई।

ये भी देखें-

इससे पहले पाकिस्तान ने बीते 1 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को भी सीजफायर (Ceasefire Violation) तोड़ा था। गौरतलब है कि सीजफायर तोड़कर पाकिस्तान अपने आतंकियों को भारत की सीमा में दाखिल करवाना चाहता है। लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के बुलंद हौसलों के सामने पाक की एक भी नहीं चलती।