Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

पाकिस्तानी सेना का सफेद झूठ पकड़ा गया, अब कहा- हमारी कस्टडी में सिर्फ एक भारतीय पायलट

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। भारत के इस आक्रामक रूख से उसको समझ में नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए। 27 फरवरी की सुबह पाकिस्तान ने वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए भारत में अटैक करने का प्रयास किया। जैसे ही पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट एलओसी पार कर के भारतीय सीमा में घुसे, उन्हें तुरंत भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट को खदेड़कर भगाया। इस कार्यवाही में भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता हो गया था।

पाकिस्तान सुबह से ही लगातार दावा कर रहा था कि भारत के दो पायलट उसकी हिरासत में ले लिया है और भारतीय वायुसेना के दो विमान भी मार गिराए हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने यह दावा किया कि भारतीय सेना के दो पायलट को हमारी सेना ने हिरासत में ले लिया है जिसमें एक जख्मी है, जिसे इलाज के लिए भेजा गया है। और दूसरा पायलट हमारी हिरासत में है। मेजर आसिफ गफ़ूर ने बाक़ायदा वीडियो जारी करके ये बात कबूल किया था।

पर अब मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके बताया कि पाकिस्तान की हिरासत में केवल एक ही पायलट है। अपनी हरकतों से पाकिस्तान यह साबित करता रहता है कि उसे सच पसंद नहीं है। जहां एक तरफ दिन भर कहता रहा कि दो पायलट हिरासत में हैं तो अब शाम को कह रहा है कि सिर्फ़ एक ही पायलट कब्जे में है।

जहां एक तरफ दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल है। ऐसे नाज़ुक वक़्त में पाकिस्तान झूठ बोलने से बाज़ नहीं आ रहा है। अपने बयानों के ज़रिए लगातार झूठ बोलने वाला पाकिस्तान आख़िर कब सुधरेगा।