Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: एसटीएफ (STF) ने मुठभेड़ के दौरान भाग निकले नक्सली को दबोचा

बिहार में एसटीएफ (STF) को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। 6 नवंबर को लम्बे समय से फरार नक्सली धर्मवीर कुमार उर्फ बादल को गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी पटना के खीरी मोड़ थाना क्षेत्र से हुई।

बिहार में STF ने फरार नक्सली को दबोचा।

बादल 26 सितम्बर को नवादा के गोविंदपुर के जंगल में एसटीएफ (STF) और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में बच निकला था। आईजी अभियान सुशील खोपड़े ने नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बादल के बारे में बताया जाता है कि वह नवादा समेत मगध इलाके की जिम्मेदारी संभाल रहे नक्सली कमांडर प्रद्युमन शर्मा का करीबी है। वह प्रद्युमन के हथियरबंद दस्ते का भी सदस्य है। नवादा में मुठभेड़ के दौरान बचने के बाद वह जंगल से बाहर आ गया था और इन दिनों पालीगंज के इलाके में सक्रिय था।

एसटीएफ (STF) के मुताबिक, वह पालीगंज और आसपास के इलाके में नक्सली पोस्टर चिपकाकर दशहत पैदा करने की कोशिश में लगा था। माना जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे उसका मकसद लेवी वसूलना था। धर्मवीर उर्फ बादल जहानाबाद के परसबिगहा थाना क्षेत्र के अमैन गांव का रहनेवाला है। वह दस सालों से नक्सली गतिविधियों में शामिल था। उसके खिलाफ पालीगंज, परसबिगहा और गोविंदपुर थाना में पांच मामले दर्ज हैं। फिलहाल एसटीएफ (STF) ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। उम्मीद है कि उससे पूछताछ में नक्सलियों से जुड़े कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पढ़ें: बीजापुर में नक्सली मुठभेड़, CRPF का जवान शहीद