Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: खगड़िया में स्कूल की दीवार गिरने से मचा हड़कंप, 6 लोगों की मौका-ए-वारदात पर मौत

बिहार के खगड़िया जिला (Khagaria) के महेशखूंट थाने के चंडी टोला गांव में एक सरकारी स्कूल की चहारदीवारी गिरने से 6 लोगों की दबकर मौत हो गयी। इस घटना के बाद चारों तरफ चिख-पुकार मच गई। आनन-फानन में प्रशासन ने मृतकों के आश्रितों को फौरन सहायता राशि दी।

जम्मू कश्मीर: सरहद पर भारतीय सेना के जवान की मौत, गनर के पद पर थी जवान त्रिवेद प्रकाश की तैनाती

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुःख जताते हुये कहा कि वह इस हादसे से मर्माहत हैं। ऐसे में मृतकों के परिजनों को फौरन 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने का आदेश दिया। जिसके बाद खगड़िया (Khagaria) के जिलाधिकारी ने सभी पीड़ित परिवारों को ये राशि चेक से प्रदान की।

गौरतलब है कि ये घटना उस समय घटी जब सरकारी स्कूल की दीवार के उस पार नाला निर्माण के लिए खुदाई का काम चल रहा था, इसी दौरान अचानक विद्यालय की चहारदीवारी काम कर रहे लोगों के ऊपर ही ढह गई। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और कम से कम तीन लोगों के घायल होने की खबर है। दबे मजदूरों को मलबे निकालने के लिए  दो जीसीबी मशीन की मदद से निकाला गया।

मृतकों में मानसी प्रखंड की पूर्वी ठाठा पंचायत अन्तर्गत चैधा गांव के मजदूर प्रमोद पासवान (40 वर्ष), पूर्वी ठाठा पंचायत के वार्ड नंबर 14 निवासी मजदूर ज्ञानदेव पासवान (25 वर्ष), गोगरी के हरदयाल नगर वार्ड संख्या सात निवासी मजदूर शिवशंकर सिंह (30 वर्ष), चैधा गांव के वार्ड संख्या दो निवासी मजदूर ललित कुमार शर्मा (25 वर्ष), चैधा दुर्गा स्थान वार्ड संख्या चार निवासी मजदूर झुलन तांती (22 वर्ष) और चैधा वार्ड संख्या चार के निवासी मजदूर छैला तांती (25 वर्ष) शामिल हैं।