Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: कोर्ट परिसर में दिन दहाड़े अधिवक्ता पर गोली चला नक्सलियों ने फैलाई सनसनी

बिहार के भागलपुर जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक अधिवक्ता पर जानलेवा हमला किया। जिले के पीपरपांती क्षेत्र के रहने वाले आसिफ कमाल को कोर्ट कैंपस में छह नक्सलियों ने धमकी दी और फिर उनपर गोली चलाई। लेकिन गोली मिस फायर हो गई। जिससे अधिवक्ता बाल-बाल बच गए। सभी नक्सली हथियारों से लैस थे।

सांकेतिक तस्वीर।

घटना 10 दिसंबर शाम की है। इस मामले में अधिवक्ता ने जोगसर थाने में लिखित तहरीर दी है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। अधिवक्ता के मुताबिक, मुंगेर जिले के धरहरा में उनकी पुश्तैनी जमीन है, जिस पर नक्सली कब्जा करना चाहते हैं। नक्सलियों (Naxals) ने अधिवक्ता को कोर्ट आकर अपहरण की धमकी दी और ढाई लाख की रंगदारी की भी मांग की। इसके बाद उनपर फायरिंग कर दी। इस हमले में अधिवक्ता बाल-बाल बच गए। अधिवक्ता कक्ष के पास सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हुई है। बता दें कि भागलपुर और मुंगेर दोनों ही बिहार के नक्सल प्रभावित इलाके हैं। आए दिन नक्सली (Naxals) यहां कोई न कोई कायराना हरकत करते रहते हैं।

लोगों को डराना-धमकाना, उनकी जमीन पर कब्जा करना और लेवी वसूलना उनका मकसद होता है। हालांकि, पुलिस प्रशासन काफी मुस्तैदी से लगी हुई है। नक्सलियों (Naxals) की धर-पकड़ भी लगातार हो रही है। 10 दिसंबर को ही राज्य के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड कार्यालय पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक नक्सली विक्की कुमार उर्फ विपिन कुमार को गिरफ्तार किया था। विक्की की गिरफ्तारी पुलिस ने जुड़ाही बाजार से हुई। सीआरपीएफ जी 153 बटालियन, मदनपुर थाने की पुलिस एवं जिला बल ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर यह कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार, जुड़ाही बाजार में होने की सूचना पर सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट बी श्रवण, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी एवं पुअनि हुलास बैठा ने सशस्त्र बल के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष के अनुसार, 19 जुलाई, 2014 को नक्सलियों (Naxals) ने अचानक हमला कर प्रखंड कार्यालय, पुलिस इंसपेक्टर कार्यालय, मदनपुर थाना गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया था। पुलिस निरीक्षक कार्यालय के पास खड़ी सलैया थाने की पुलिस की जीप को फूंक दिया था। इसी मामले में नक्सली विक्की उर्फ विपिन कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया था।

पढ़ें: इस महिला नक्सली की कहानी है एक मिसाल, जला रही शिक्षा की मशाल