Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अनंतनाग हमले में मध्यप्रदेश, हरियाणा और असम के सपूत भी शहीद

आतंकी हमले में मध्यप्रदेश, हरियाणा और असम के जवान शहीद।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में 12 जून को हुए आतंकी हमले में यूपी के सतेंद्र कुमार और महेश कुमार कुशवाहा के साथ मध्यप्रदेश के देवास के सपूत संदीप यादव भी शहीद हो गए। आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के कुल 5 जवान शहीद हुए, संदीप उन्हीं में से एक थे। वे देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे। गरीब किसान परिवार के संदीप सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में हमला हुआ वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

संदीप के परिवार में उनकी पत्नी और 13 साल का एक बेटा है। ड्यूटी पर जाने से पहले उन्होंने आखिरी बार अपने एक दोस्त अर्जुन चौधरी से बात की थी। इसी आतंकी हमले में हरियाणा के रमेश कुमार भी शहीद हो गए। झज्जर के खेड़ी जट्ट गांव के रहने वाले एएसआई रमेश कुमार की शहादत की खबर जैसे ही घर पहुंची, पूरे घर में कोहराम मच गया। परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोगों का तांता लग गया। शहीद रमेश कुमार के दो लड़के मोहित और रोहित कुमार हैं। शहादत की जानकारी अभी शहीद की पत्नी को नहीं दी गई है।

रमेश फरवरी महीने में ही एक माह की छुट्टी बीताकर वापस अनंतनाग ड्यूटी पर गए थे। एएसआई रमेश कुमार भी सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कम्पनी में तैनात थे। इस आतंकी हमले में असम के नालबारी के रहने वाले असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर निरोद शर्मा भी शहीद हुए हैं। निरोद के घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर कलेजा मुंह को आ जाता है। वे सरकार से इसका बदला लेने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों को जड़ से उखाड़ फेंकने की कवायद तेज, इस नए हथियार से लड़ेंगे जवान