Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को हुआ फेफड़ों का कैंसर, जल्द जा सकते हैं अमेरिका

फाइल फोटो।

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) के फैंस के लिए बुरी खबर है। उन्हें लंग कैंसर हो गया है। उन्हें तीसरे स्टेज का एडवांस कैंसर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वे अपने इलाज के लिए अमेरिका जा सकते हैं। हालांकि इस मामले में संजय दत्त की तरफ से कोई बयान नहीं आया है और उनका परिवार कल इस बारे में घोषणा कर सकता है।

बता दें कि छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद उन्हें 8 अगस्त को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में दाखिल कराते ही 61 साल के संजय दत्त (Sanjay Dutt) का कोविड-19 (COVID-19) एंटीजेन टेस्ट किया गया था, जो नेगेटिव रहा था. वहां से वह 10 अगस्त को डिस्चार्ज हुए थे। 

फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी हैं कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) को लंग कैंसर हो गया है। कोमल नाहटा के मुताबिक, संजय दत्त के फेफड़ों में पानी भर गया था। उसे निकाला गया फिर टेस्ट करके स्टेज 4 का कैंसर डिटेक्ट किया गया।

अस्पताल से वापस लौटने के बाद से ही उन्होंने घोषणा कर दी है कि वे पूरी तरह से ठीक नहीं है और उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है। बताया जा रहा है कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) कैंसर के इलाज के लिए जल्द अमेरिका रवाना हो सकते हैं। अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटे संजय दत्त ने ऐलान किया है कि वो स्वास्थ्य कारणों से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने सभी से किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाने का अनुरोध भी किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “दोस्तों, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मैं शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं। मेरे दोस्त और परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं चाहता हूं कि मेरे चाहने वाले परेशान न हों और बेकार की कयासबाजी भी न करें। आप लोगों के प्यार और दुआओं के साथ मैं जल्दी ही लौटूंगा।”

बता दें कि फिलहाल संजय दत्त (Sanjay Dutt) फिल्मों में काफी बिजी हैं। फिल्म ‘सड़क 2’ में वे आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा उनकी फिल्म ‘टोरबाज’ भी कुछ समय बाद रिलीज होने जा रही है। वे ‘केजीएफ पार्ट 2’ में एक्टर यश के साथ नजर आने वाले हैं। हाल ही में संजय दत्त के केजीएफ पार्ट-2 से जुड़ा लुक रिलीज हुआ, जिसमें संजय के लुक की काफी तारीफ हुई थी। इसके अलावा वे अजय देवगन के साथ भी एक फिल्म में काम कर रहे हैं।