Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

सोपोर में आतंकियों से रात भर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 12 जून तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 12 जून तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। दरअसल, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक घर में 2 आतंकवादी छुपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर में 11 जून की शाम को सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आतंकवादी बच कर भाग नहीं पाएं इसके लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इसी दौरान आतंकयों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया और रातभर गोलीबारी जारी रही।

अधिकारियों के अनुसार, मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। शव को मौके से बरामद कर लिया गया है। आतंकवादी की पहचान और उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है। वहीं, दूसरे आतंकी को ढूढ़ने के लिए सोपोर के वारपोरा पेनी एरिया में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले 10 जून को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। दोनों ही आतंकी स्थानीय स्तर पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते थे। मारे गए आतंकियों की पहचान कुलगाम निवासी शायर अहम भट और शोपियां निवासी शाकिर अहमद वगाय के रूप में हुई। दोनों ही आतंकी अंसार गजवा तुल हिंद के हैं और लंबे समय से सुरक्षाबलों की इनकी तलाश थी। घाटी के अनंतनाग जिले में 9 जून को भी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वेरिनाग क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था। पुलवामा हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकवादी घटनाओं पर काबू पाने के लिए लगातार सख्ती बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नक्सलवाद का सफाया करने में प्रशासन की मदद करेंगे पूर्व नक्सली, दोबारा हथियार उठाने की तैयारी

2 पहियों वाली एंबुलेंस, नक्सल प्रभावित इलाकों में यूं बचाती है लोगों की जान