Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सीमा में ड्रोन भेजा, मार गिराने से पहले भाग निकला

Drone

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों द्वारा फटकार मिलने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर राजस्थान से सटी भारतीय सीमा में एक ड्रोन भेजा। इससे पहले कि बीएसएफ के जवान पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराते, वह वापस लौट गया। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारतीय मछुआरों को निशाना बनाया था, इसके बाद से ही भारतीय नौसेना और बीएसएफ पूरी तरह अलर्ट हैं।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी ड्रोन इंटरनेशनल बॉर्डर को पार करते हुए सुबह 5 बजे करीब श्रीगंगानगर के पास हिंदमलकोट सीमा में घुस गया। ड्रोन को देखते ही सेना ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद ड्रोन तुरंत वापस लौट गया।

इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान के बीकानेर सीमा पर अनूपगढ़ सेक्टर में घुस गया था, जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। इसका मलबा पाक सीमा में तीन किलोमीटर अंदर फोर्ट अब्बास एरिया में गिरा था।

26 फरवरी को भी भारतीय सेना ने पाक सीमा से सटे कच्छ के अबडासा के निकट घुसे एक पाकिस्तान का रिमोट कंट्रोल संचालित ड्रोन को मार गिराया था। कच्छ के आसपास के गांव के लोगों को सुबह जोरदार धमाका सुनाई दिया और स्थल पर से ड्रोन के टुकड़े भी मिले थे।