Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारतीय सेना ने लिया बदला, विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर

पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को गिरफ्तार कर प्रताड़ित करने वाले पाक कमांडो अहमद खान को भारतीय सेना के जवानों ने मार गिराया है।

पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को गिरफ्तार कर प्रताड़ित करने वाले पाक कमांडो अहमद खान को भारतीय सेना के जवानों ने मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक यह पाक कमांडो नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा था। पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह के सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने 17 अगस्त को एलओसी के नैकल सेक्टर में उस वक्त मार गिराया, जब वह भारत में घुसपैठियों को दाखिल करने का प्रयास कर रहा था।

हालांकि भारतीय जवानों की मुस्तैदी की वजह से वह अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने में नाकाम रहा। 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार करने के बाद पाकिस्तान द्वारा जारी तस्वीर में सूबेदार अहमद खान दिख रहा है। अहमद खान इससे पहले नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लनवाला सेक्टरों में आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराता रहा है। बताया जा रहा है कि घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने उसे विशेष रूप से तैनात किया था।

सूत्रों ने मुताबिक, अहमद खान ने कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए फॉरवर्ड पोस्ट पर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षित आतंकवादियों को इकट्ठा किया था। 17 अगस्त को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की सेना ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में मोर्टार से हमला किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में निशाने पर पाकिस्तानी सेना का कमांडो अहमद खान भी आ गया।

यह भी पढ़ें: राजस्थान-गुजरात सीमा से देश में घुसे 4 आतंकी! अलर्ट जारी