Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सल संगठन का जोनल कमांडर पुलिस के हत्थे चढ़ा

चतरा पुलिस ने नक्सली संगठन टीएसपीसी के जोनल कमांडर किशोर उर्फ कबीर गंझू को 30 मई को गिरफ्तार किया।

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस जबरदस्त एक्शन में है। नक्सलियों के धर-पकड़ के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसमें झारखंड पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। टीएसपीसी के जोनल कमांडर कबीर गंजू, उसके सहयोगी सहित नक्सल संगठन का एक सक्रिय सदस्य सेठा गंझू पुलिस के हत्थे चढ़ा है। टीएसपीसी के जोनल कमांडर की निशानदेही पर एके-56 और एके-47 सहित भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है।

चतरा पुलिस ने नक्सली संगठन टीएसपीसी के जोनल कमांडर किशोर उर्फ कबीर गंझू को 30 मई को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का जोनल कमांडर कबीर गंझू टंडवा थाना क्षेत्र के बोंगागढ़ा गांव में आया हुआ है। वह किसी घटना को अंजाम देने की रणनीति बना रहा है। इस सूचना के आधार पर एएसपी निगम प्रसाद, सीआरपीएफ के अधिकारी अजय कुमार और टंडवा के एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

इस टीम ने 30 मई की रात बोंगागढ़ा गांव में छापेमारी कर कबीर गंझू और उसके सहयोगी गेंदलाल गंझू उर्फ फालो गंझू को गिरफ्तार किया। वहीं, 1 जून को देर रात माओवादी संगठन के एक सदस्य के गिरफ्तार होने की सूचना है। पुलिस के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर कुंदा पुलिस ने माओवादी संगठन के पूर्व सक्रिय सदस्य सेठा गंझू उर्फ सेन जी को देर रात गिरफ्तार किया। इस बात की पुष्टि चतरा एसपी अखिलेश बी वॉरियर ने की है।

यह भी पढ़ें: झारखंड के दुमका में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में SSB का एक जवान शहीद, 4 जख्मी