Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

केरल: कासरगोड में एक डेढ़ साल के बच्चे की मौत ने हर माता-पिता को हिला कर रख दिया

कासरगोड केरल के कासरगोड इलाके में एक डेढ़ साल के बच्चे (Child) की भोजन की नली (Windpipe) में एक झींगुरनुमा कीड़ा (Beetle) अटक जाने से मौत हो गई और उसके शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता चल सका। बच्चे का नाम अन्वद था। उसके पिता सत्येंद्रन जिले के चेन्नीकारा के रहने वाले हैं।

यूपी: लखनऊ से पकड़े गए 2 संदिग्ध आतंकी, पुलिस का दावा- कई शहरों में था विस्फोट का प्लान

पुलिस के अनुसार, ये घटना शनिवार रात को नल्लीपडी चेन्नीका गांव की है। जहां ये बच्चा अपने घर में खेलते-खेलते बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

काफी मशक्कत के बाद डॉक्टर बच्चे की मौत का कारण नहीं जान पा रहे थे। सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद सर्जन को बच्चे की भोजन की नली में कीट (Beetle)  फंसा हुआ मिला।

गौरतलब है कि बरसात के दिनों में अकसर घरों में छोटे कीट-पतंगे (Beetle) बाहर निकल आते हैं। ऐसे में जिन घरों में छोटे, नासमझ बच्चे हैं उनको किसी बड़े की निगरानी में ही खेलने की अनुमति देनी चाहिये। लेकिन एकल परिवार में ऐसा कर पाना भी संभव नहीं है। लेकिन डेढ़ साल के इस बच्चे की असामान्य मौत ने सभी छोटे बच्चों के माता-पिता को सतर्क रहने की वार्निंग तो दे ही दी है।