Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अनंतनाग: जैश के दो आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को मार गिराया। सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर हो गए। मारा गया कमांडर 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का सह-साजिशकर्ता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में हुई मुठभेड़ में फैयाज पंजू को उसके साथियों के साथ पुलिस ने ढेर कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजू उर्फ फैयाज अहमद ठोकर उर्फ हंजुल्ला बाई पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शामिल था और इस हमले का एक सह-साजिशकर्ता था। बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

पुलिस के मुताबिक फैयाज 12 जून को अनंतनाग में सीआरपीएफ कर्मियों पर हुए हमले में भी शामिल था। इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गये थे और एसएचओ अरशद खान गंभीर रूप से घायल हो गये थे। जिन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक पंजू अप्रैल, 2018 में आतंकवाद से जुड़ा था और वह त्राल-अवंतीपुरा-बिजबेहरा-अशमुकाम क्षेत्रों में सक्रिय था।

पुलिस के खुफिया इनपुट के मुताबिक वह कश्मीर घाटी में विदेशी आतंकवादियों को हथियार और अन्य विस्फोटक सामग्री उपलब्ध कराता था और स्थानीय आतंकवादियों की मदद भी करता था। पुलिस के मुताबिक मारे गए एक अन्य आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा निवासी शानू शौकत के रूप में हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि फैयाज पंजू का एनकाउटंर में ढेर होना, पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।