Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के नरवानी इलाके में बागों में कुछ आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर 5 जुलाई की सुबह सेना की 44RR और SOG की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। जब सुरक्षाबल आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। इसके बाद जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि, इलाके में अभी भी दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपेशन जारी है। इस बीच एहतियात के लिए शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। इससे पहले राज्य के बडगाम जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सुरक्षाबलों ने 30 जून को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बुगाम इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण की टीम के वो 6 दिग्गज जिन्होंने तैयार किया बजट