Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान घायल

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उलंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन किया गया। इसमें दो जवान घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, 5 जुलाई की रात करीब 9 बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी से सटे बाबा खोड़ी सेक्टर पर पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की और उसके बाद मोर्टार भी दागे। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की।

इस गोलीबारी में चौकी पर तैनात दो जवान कालू राम और गौतम मोर्टार की चपेट में आकर घायल हो गए। ये दोनों जवान 16 ग्रेनेडियर रेजिमेंट के हैं। दोनों घायलों को तुरंत राजौरी सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसी कायराना हरकत की हो। इससे पहले भी कई मौकों पर पाकिस्तान यह नापाक हरकत कर चुका है। लेकिन हर बार भारत की तरफ से उसे मुंहतोड़ जवाब मिला है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी चौकियों को भी जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान पहुंचा है। गौरतलब है कि, पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तानका रवैया नहीं बदल रहा है। हालांकि, हर बार भारतीय सेना उनकी नापाक हरकतों को नाकाम कर देती है।

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण की टीम के वो 6 दिग्गज जिन्होंने तैयार किया बजट