Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ में एक जवान जख्मी

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। इसी कड़ी में बारामुला के सोपोर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है। सेना ने अब तक एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं, एक जवान जख्मी हो गया है।

बताया जा रहा है कि सेना की 22RR, SOG और CRPF की संयुक्त टीम ने वारपोरा में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध स्थान को घेरने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की है। इससे पहले शुक्रवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक आतंकी मारा गया था। मारे गए आतंकी का नाम ज़ीनत इस्लाम है। वह जैश का आतंकी था। वो कई आतंकी हमलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। शोपियां के पंडूशान इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था।

गौरतलब है कि कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट ने सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठनों की कमर तोड़ दी है। बड़े आतंकी कमांडर या तो मारे जा चुके हैं या फिर डर कर अंडरग्राउंड हो चुके हैं। ऐसे में लड़खड़ाते आतंकी ढांचे से बौखलाया पाकिस्‍तान कई आतंकी सरगनाओं को घाटी में धकेलने के लिए नई चालें चल रहा है। लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते उनकी साजिशें नाकाम होती जा रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में एलओसी के पार पाकिस्तानी इलाके में स्थित लॉन्चिंग पैड पर 60 और जम्मू में अखनूर से लेकर पुंछ तक एलओसी के पार 50 आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। ऐसे में इसी साजिश को अंजाम देने के लिए दुश्मन बार-बार सीमा एवं नियंत्रण रेखा को सुलगाने का प्रयास कर रहा है। पाकिस्‍तानी सेना कोशिश कर रही है कि सीमा पर फायरिंग की आड़ में कुछ आतंकी सरगनाओं को वादी में धकेला जा सके।

छत्‍तीसगढ़: राजनांदगांव में DRG जवानों के साथ मुठभेड़, 7 नक्सली मारे गए