Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

महबूबा मुफ्ती के भाई मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, आतंकियों ने उनके पीएसओ को मारी गोली

अनंतनाग में महबूबा मुफ्ती के भाई के गार्ड की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के चचेरे भाई के सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी। जिले के बिजबेहारा इलाके में 19 जुलाई को पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता और महबूबा मुफ्ती के चचेरे भाई सज्जाद मुफ्ती के एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) को आतंकियों ने गोली मार दी। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षा गार्ड की सर्विस राइफल से ही उस पर हमला किया। जिस वक्त सज्जाद मुफ्ती के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) कांस्टेबल फारूक अहमद को गोली मारी गई, वह बिजबेहारा के बाबा मोहल्ला इलाके में एक मस्जिद के बाहर खड़े थे।

जब हमला हुआ, तब सज्जाद मुफ्ती मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे। गोली लगने के बाद फारूक अहमद को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, “यह घटना बाबा मोहल्ले में उस समय हुई, जब पीडीपी नेता अस्तान-मस्जिद के अंदर शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे और उनका पीएसओ बाहर उनका इंतजार कर रहा था।” पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पीएसओ को काफी करीब से गोलियां मारीं। हमलावर गार्ड की सर्विस राइफल लेकर फरार हो गए। इससे पहले अनंतनाग जिले में ही नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के एक नेता के सुरक्षाकर्मी की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह घटना 14 जुलाई की है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, घटना अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र के हिल्लर गांव में उस वक्त हुई, जब नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता सैयद तौकीर अहमद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी रियाज अहमद उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद घर ले जा रहे थे। एक प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी रियाज अहमद पर गोलियां चलायीं। हमले में कांस्टेबल अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल रियाज को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गयी।

पढ़ें: बीएसएफ का ये जवान बना IAS, बॉर्डर पर पोस्टिंग के दौरान की तैयारी