छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर नक्सलियों का उत्पात, यात्री बस को भी जला डाला

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के नारायनपुर जिले में 12 अगस्त की सुबह से लेकर देर रात तक एक के बाद एक कई घटनाओं को अंजाम दिया। एक घटना में ओरछा मार्ग पर झोरीनाला के पास पेड़ों को काटकर मार्ग बाधित किया, तो वहीं दूसरी घटना में सर्चिंग पर निकले जवानों पर दो बार आइईडी विस्फोट किया।

naxal, chhattisgarh, Narayanpur, naxal attack, naxal encounter, IED blast, sirf sach, sirfsach.in, नक्सली, छत्तीसगढ़, नारायणपुर, आईईडी, सिर्फ सच

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में 12 अगस्त की सुबह से लेकर देर रात तक एक के बाद एक कई घटनाओं को अंजाम दिया।

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के नारायनपुर जिले में 12 अगस्त की सुबह से लेकर देर रात तक एक के बाद एक कई घटनाओं को अंजाम दिया। एक घटना में ओरछा मार्ग पर झोरीनाला के पास पेड़ों को काटकर मार्ग बाधित किया, तो वहीं दूसरी घटना में सर्चिंग पर निकले जवानों पर दो बार आइईडी विस्फोट किया। वहीं, तीसरी घटना नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ की हुई। इसके अलावा कोंडागांव मार्ग पर कोकोड़ी के गंगामुंडा मोड़ के पास नक्सलियों ने बस्तर ट्रैवल्स की बस को आग के हवाले कर दिया। घटना के करीब दो घंटे पहले विधायक चंदन कश्यप इसी मार्ग से गुजरे थे।

पूरे दिन हुई इन घटनाओं में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस समारोह का विरोध करने के लिए नक्सलियों ने 11 अगस्त की रात झोरीनाला के पास पेड़ काटकर बैनर और पोस्टर चस्पा किया था। नक्सली जानते थे कि जवान इन्हें हटाने आएंगे। इसलिए वहां पर उन्होंने आईईडी भी लगाकर रखा था। जब जवान पहुंचे तो नक्सलियों ने दो विस्फोट किए, लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं धनोरा थाना से करीब छह किमी दूरी पर नक्सलियों की पुलिस से मुठभेड़ हुई। जवानों की 10 मिनट की जवाबी कार्रवाई के बाद ही नक्सली भाग खड़े हुए।

वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने यात्री बस को नुकसान पहुंचाई। इसके लिए नक्सली 11 अगस्त को ही ओरछा-नारायणपुर मार्ग पर पूछताछ कर रहे थे। रात करीब आठ बजे भानुप्रतापपुर से कोंडागांव की सवारी लेकर बस्तर ट्रैवल्स की बस कोकोड़ी के करीब पहुंची थी। जहां सड़क पर बाइक खड़े कर नक्सलियों ने रास्ता रोक रखा था। बस चालक ने जैसे ही रोका, नक्सली बस में चढ़े और सभी यात्रियों से मोबाइल ले लिया। इसके बाद उन्हें नीचे उतारकर बस को आग लगा दिया। इसके बाद चालक, परिचालक समेत यात्रियों को पैदल जाने को कह दिया। एसपी मोहित गर्ग ने घटना की पुष्टि की है।

पढ़ें: 7 साल की उम्र से शुरू की एक्टिंग, क्लासिलकल डांस करने वाली वैजयंती माला की अनूठी है लव स्टोरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें