छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों के लगाये पोस्टर को निकालते समय IED विस्फोट, घायल जवान का ईलाज जारी

क्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए इन बैनर-पोस्टरों के नीचे आईईडी बम को प्लांट कर रखा था। जैसे ही एक पुलिसकर्मी ने उसे हटाने की कोशिश की, वैसे ही आईईडी का ट्रिगर दब गया और जबरदस्त विस्फोट हो गया।

IED Blast by Naxalites

II File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में सोमवार को नक्सलियों (Naxalites) की कायराना हरकत के कारण एक जवान बुरी तरह जख्मी हो गया है जबकि कई अन्य जवानों को हल्की चोटें आई हैं।

पंजाब: सरहद पर तैनात BSF जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, करीब 4 किलो ड्रग्स बरामद

ये सारा मामला जिले के इलमिडी इलाके की है। जहां पर नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नये तरीके से आईईडी ब्लास्ट किया। दरअसल नक्सलियों ने एक जगह धमकी भरे बैनर व पोस्टर लगाये हुये थे। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी उसे हटाने के लिए पहुंचे। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए इन बैनर-पोस्टरों के नीचे आईईडी बम को प्लांट कर रखा था। जैसे ही एक पुलिसकर्मी ने उसे हटाने की कोशिश की, वैसे ही आईईडी का ट्रिगर दब गया और जबरदस्त विस्फोट हो गया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी सरैया तेलांडी गंभीर रूप से घायल हो गया है जबकि अन्य साथियों को हल्की चोटें आई हैं। इस घटना के फौरन बाद गंंभीर घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां घंटों इलाज के बाद उसकी हालत सामान्य हो गई है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें