छत्तीसगढ़: बिलासपुर में शुरू हुआ 34 बेड का कोविड केयर सेंटर, 15 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड की है सुविधा

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार राहत की हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले सरकार सारे इंतजाम कर लेना चाहती है।

Chhattisgarh

राज्य (Chhattisgarh) में बिलासपुर के मस्तुरी ब्लाक में कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। इस सेंटर को बनाने में औद्योगिक, व्यापारिक संगठन और जनप्रतिनिधियों ने मदद की है।

रायपुर: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य (Chhattisgarh) सरकार राहत की हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले सरकार सारे इंतजाम कर लेना चाहती है, यही वजह है कि बिलासपुर में 34 बेड का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) शुरू कर दिया गया है।

इसमें 15 ऑक्सीजन सपोर्ट और 19 आइसोलेटेड बेड हैं। इसके अलावा नारायणपुर में 18+ वैक्सीनेशन के लिए लोक सेवा केंद्रों पर फ्री रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र के बाद गुजरात में ‘ताउते’ ने मचाई भारी तबाही, राजस्थान में भी दिखा सकता है असर

राज्य (Chhattisgarh) में बिलासपुर के मस्तुरी ब्लाक में कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। इस सेंटर को बनाने में औद्योगिक, व्यापारिक संगठन और जनप्रतिनिधियों ने मदद की है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने सुविधाओं का जायजा भी लिया है।

अधिकारियों ने बताया है कि जल्द ही सभी 34 बेड को ऑक्सीजन सपोर्ट में बदल दिया जाएगा। फिलहाल मरीजों के प्राइमरी इलाज की व्यवस्था यहां पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें