कोरोनो वैक्सीन के एक शॉट के लिए आम भारतीय लोगों को 2022 तक इंतजार करना होगा- AIIMS

डॉ. गुलेरिया ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि आम लोगों को वर्ष 2022 तक कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के लिए इंतजार करना होगा।

Coronavirus

Coronavirus

Coronavirus Updates: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के निदेशक एवं देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रबंधन के लिए गठित नेशनल टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि आम लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए वर्ष 2022 तक इंतजार करना होगा। डॉ. गुलेरिया ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि आम लोगों को वर्ष 2022 तक कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के लिए इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए कारगर वैक्सीन उपलब्ध होने में ही एक साल से अधिक समय लग जाएगा।

Coronavirus: देश में 85 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, दिल्ली में हालात बिगड़े

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि भारत की आबादी बहुत अधिक है और बाजार से कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) कैसे एक फ्लू वैक्सीन की तरह खरीदी जा सके‚ यह जानने में थोड़ा समय लगेगा। ऐसा होने पर ही आदर्श स्थिति होगी और इस साल, 2021 के अंत तक या वर्ष 2022 की शुरुआत तक ही संभव होगा।

इस बीच देश में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार धीमी होने के बावजूद प्रति दिन चालीस से पचास हजार नए मामले सामने आ रहे हैं‚ जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 85 लाख के पार पहुंच गयी है‚ पर अच्छी बात यह है कि अब तक 78.69 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें