पंजाब: शहीदों के नाम पर रखे गए 8 सरकारी स्कूलों के नाम, स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

भारत माता की रक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों को सम्मान देने के लिए 8 और सरकारी स्कूलों का नाम, उनके नाम पर रखा गया है।

Punjab

फाइल फोटो।

चंडीगढ़: भारत माता की रक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों को सम्मान देने के लिए पंजाब (Punjab) में 8 और सरकारी स्कूलों का नाम, उनके नाम पर रखा गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सलाह के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री ने ये फैसला लिया है। पंजाब में शहीदों को सम्मान देने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है।

जिला गुरदासपुर, बठिंडा, लुधियाना, होशियारपुर, मोगा, संगरूर और तरनतारन के 8 और सरकारी स्कूलों के नाम बदलकर राज्य के शहीदों के नाम पर रखे गए हैं।

पंजाब (Punjab) के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने ये जानकारी दी है। सिंगला ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बातचीत के बाद इन स्कूलों का नाम बदलने का फैसला लिया गया।

जिला बठिंडा के गांव भोडीपुरा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नाम शहीद सुखविंदर सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जिला गुरदासपुर के कोटला खुर्द के सरकारी प्राइमरी स्कूल का नाम शहीद लांस नायक संदीप सिंह सरकारी प्राइमरी स्कूल रखा गया है।

Coronavirus: देश में कोरोना के मामलों में दर्ज की गई बड़ी कमी, 24 घंटे में आए 36,469 नए केस

इसी तरह जिला होशियारपुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सरियाना का नाम शहीद अरविंदर कुमार सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जिला लुधियाना के गांव चचराड़ी के सरकारी हाई स्कूल और सरकारी प्राइमरी स्कूल का नाम बदल कर क्रमवार शहीद सरदार हरभजन सिंह सरकारी हाई स्कूल और शहीद बग्गा सिंह सरकारी प्राइमरी स्कूल रखा गया है।

मोगा जिले के गांव खोटे के सरकारी हाई स्कूल का नाम शहीद रिसालदार हरचंद सिंह सरकारी हाई स्कूल, जिला संगरूर के गांव बालेवाल स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल का नाम शहीद जगतार सिंह सरकारी प्राइमरी स्कूल रखा गया है।

जिला तरनतारन के गांव रानीवलाह के सरकारी मिडिल स्कूल का नाम शहीद नायब सूबेदार करनैल सिंह वीर चक्र सरकारी मिडिल स्कूल रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें