Chhattisgarh: धमतरी में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया

यह मुठभेड़ (Encounter) गरियाबंध-धमतरी के बार्डर पर स्थित जंगलों में हुई। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को गरियाबंद-धमतरी बार्डर पर घोरागांव के जंगलों में 30 से ज्यादा नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी।

Encounter

सांकेतिक तस्वीर।

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकले। जानकारी के अनुसार, रात करीब 11.30 बजे यह मुठभेड़ (Encounter) खत्म हुई। अधिक रात होने की वजह से जवान वहीं रुक गए।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। राज्य के नक्सल प्रभावित धमतरी में 30 अगस्त की देर रात हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया। जवानों ने 31 अगस्त की सुबह नक्सली का शव और एक बंदूक बरामद किया है।

मारे गए नक्सली (Naxali) की अभी पहचान नहीं हो सकी है। यह मुठभेड़ (Encounter) गरियाबंध-धमतरी के बार्डर पर स्थित जंगलों में हुई। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को गरियाबंद-धमतरी बार्डर पर घोरागांव के जंगलों में 30 से ज्यादा नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इस खुफिया सूचना के आधार पर 30 अगस्त को सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) के जवानों को मौके पर रवाना किया गया।

Dwarkanath Kotnis: चीन में होती है इस भारतीय डॉक्टर की पूजा, लोग प्यार से कहते थे ‘ओल्ड के’

सर्चिंग करते हुए रात करीब 10.30 बजे जवान सीतानदी पार कर जंगल में पहुंचे। सुरक्षाबलों के जंगली इलाके में पहुंचते ही नक्सलियों (Naxalites) को इसकी भनक लग गई। उन्होंने सुरक्षाबलों पर अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से गोलियां चलती रहीं।

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकले। जानकारी के अनुसार, रात करीब 11.30 बजे यह मुठभेड़ (Encounter) खत्म हुई। अधिक रात होने की वजह से जवान वहीं रुक गए।

यह भी देखें-

सु

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें