सीएम भूपेश बघेल के दौरे से पहले नक्सलियों ने किया IED धमाका, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान घायल हो गया।

सीएम भूपेश बघेल के दौरे से पहले नक्सलियों ने किया IED धमाका।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों ने आईईडी (IED) ब्लास्ट किया। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान घायल हो गया।

IED
सांकेतिक तस्वीर।

गौरतलब है कि 23 नवंबर को बीजापुर इलाके में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का एक दिवसीय दौरा होने वाला है। इस दौरे से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। दहशत फैलाने और अपनी मौजूदगी दर्ज करने की नीयति से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक, न्यू तर्रेम स्थित कैम्प से 22 नवंबर (शुक्रवार) की सुबह एरिया डोमिनेशन के लिए जवान निकले थे।

इसी दौरान तर्रेम के जंगलों मेंसर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाया गया प्रेशर आईईडी (IED) ब्लास्ट हो गया। प्रेशर आईईडी (IED) की चपेट में आने से सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान का नाम मुन्ना कुमार बताया जा रहा है। इलाज के लिए साथी जवानों ने घायल जवान को तत्काल बासागुड़ा लाया। जवान का इलाज किया जा रहा है।

फिलहाल जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। यह पूरी घटना बासागुड़ा थाना क्षेत्र की है। बीजापुर (Bijapur) एसपी दिव्यांग पटेल ने इसकी पुष्टी की है। एसपी दिव्यांग पटेल से मिली जानकारी के मुताबिक, जवान के पैर में चोट लगी है। वहीं, बासागुड़ा इलाके में शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार लगाया जाता है। इसकी सुरक्षा के लिए ही जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे थे। 

पढ़ें: अब 2 भारतीयों पर पाक ने लगाया जासूसी का लांछन, भारत ने की रिहाई की मांग

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें