Naxal Love Story: इश्क से मात खा रहा नक्सलवाद, मोहब्बत के इन परिंदों ने छोड़ा जंगल का ठिकाना

झारखंड (Jharkhand) में एक इनामी नक्सली (Naxali) ने अपनी प्रेमिका के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर नक्सली जोड़े (Naxal Couple) ने बताया कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं और लाल आतंक का रास्ता छोड़कर अपना घर बसाना चाहते हैं।

Naxal Couple

नक्सली जोड़े ने सरायकेला एसपी के सामने सरेंडर कर दिया।

झारखंड (Jharkhand) में एक इनामी नक्सली (Naxali) ने अपनी प्रेमिका के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इनामी नक्सली राकेश मुंडा उर्फ सुखराम मुंडा ने अपनी गर्लफ्रेंड चांदनी सरदार के साथ 4 जून को सरायकेला के एसपी मो. अर्शी के सामने सरेंडर कर दिया। ये दोनों कुचाई क्षेत्र में सक्रिय थे। सरेंडर नक्सली जोड़े (Naxal Couple) ने बताया कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं और लाल आतंक का रास्ता छोड़कर अपना घर बसाना चाहते हैं।

नक्सली राकेश मुंडा साल 2016 में नक्सली संगठन (Naxal Organization) में शामिल हुआ था। उसने नक्सली ट्रेनिंग ली और उसके बाद संगठन में रहते हुए कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया। सरकार ने उस पर दो लाख का इनाम रखा था। वहीं, चांदनी साल 2018 में नक्सली दस्ते में शामिल हुई थी।

दोनों एक ही दस्ते में थे, जहां उनमें प्यार हो गया। दो साल तक यह नक्सली जोड़ा (Naxal Couple) जंगल में एक-दूसरे का साथ देता रहा। लेकिन उन्होंने जिंदगी भर साथ रहने का वादा किया था और मुख्यधारा में लौट कर ही यह कर पाना संभव था। इसलिए उन्होंने सरेंडर कर दिया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें