झारखंड: हरकतों से आ गए थे आजिज, फरसे से हमला कर ग्रामीणों ने नक्सली कमांडर को उतारा मौत के घाट

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में पुराने जमीनी विवाद की वजह से हुई एक हत्या का बदला नक्सली कमांडर (Naxali Commander) से गांव वालों ने ले लिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने तीर और फरसे से हमला कर नक्सली कमांडर सुरेश मरांडी को मौत के घाट उतार दिया।

Naxali Commander

आक्रोशित ग्रामीणों ने तीर और फरसे से हमला कर नक्सली कमांडर को मौत के घाट उतार दिया।

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में पुराने जमीनी विवाद की वजह से हुई एक हत्या का बदला नक्सली कमांडर (Naxali Commander) से गांव वालों ने ले लिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने तीर और फरसे से हमला कर नक्सली कमांडर सुरेश मरांडी को मौत के घाट उतार दिया। गांव वाले इतने गुस्से में थे कि उन्हें काबू करने के लिए पुलिस बल को बुलाना पड़ा।

घटना जिले के पीरटांड़ थाना क्षेत्र के पीपराटांड़ गांव में 12 जून देर शाम की है। जानकारी के अनुसार, इसी गांव का रहने वाला सुरेश मरांडी साल 2017 से पीरटांड़ का नक्सली एरिया कमांडर (Naxali Commander) था। हीरालाल किस्कु नामक शख्स से जमीन को लेकर उसका 10 साल से विवाद चल रहा था। किस्कु को ठिकाने लगाने के लिए उसने चार जून को अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया।

इस दौरान जिले के एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी बाइक से घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने गांव वालों को समझा-बुझाकर शांत किया और स्थिति का जायजा लिया। हालात को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पुलिस के अनुसार, किस्कू हत्याकांड में सुरेश मरांडी समेत 8 नक्सलियों (Naxals) को आरोपी बनाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें