भारत-चीन सीमा विवाद: बेनतीजा रही बातचीत, अब राजनीतिक स्तर पर होगी इस गतिरोध को दूर करने की कोशिश

भारत-चीन (India China) गतिरोध को दूर करने लिए भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व 14वीं कॉर्प के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने की। जबकि चीनी सेना की ओर से मेजर जनरल लियू लिन ने इस बैठक में हिस्सा लिया। मेजर जनरल लियू लिन चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के दक्षिण झिंजियांग सैन्य क्षेत्र के कमांडर हैं।

India China

Talk between India China

India-China Border Dispute:  भारत और चीन (India China) के बीच पूर्वी लद्दाख गतिरोध को दूर करने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल स्तर पर हुई बातचीत में एक–दूसरे ने अपनी–अपनी बात और स्थिति मजबूती से रखी। भारत ने गलवान घाटी और पेंगोंग लेक के उत्तरी क्षेत्र में घुसी चीनी सेनाओं की तुरंत वापसी की मांग की। इसके अलावा भारत ने एलएसी पर 5 मई से पहले जैसी स्थिति कायम करने की बात कही। लेकिन चीन अभी भी एलएसी के आसपास भारत की तरफ से हो रहे सड़क निर्माण को रोकने की बात पर अड़ा है।

पिछले एक महीने से जारी भारत-चीन (India China) गतिरोध को दूर करने लिए भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व 14वीं कॉर्प के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने की। जबकि चीनी सेना की ओर से मेजर जनरल लियू लिन ने इस बैठक में हिस्सा लिया। मेजर जनरल लियू लिन चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के दक्षिण झिंजियांग सैन्य क्षेत्र के कमांडर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें