‘सीता’ का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को बचपन से ही मिलने लगे थे एक्टिंग के ऑफर्स

भारत के टेलीविजन इतिहास में सबसे लोकप्रिय सीरियल रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) का आज जन्मदिन है।

Dipika Chikhlia

भारत के टेलीविजन इतिहास में सबसे लोकप्रिय सीरियल रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) का आज जन्मदिन है। दीपिका के पिता मूल रूप से गुजरात के रहने वाले थे और एक बार वो अपने माता-पिता के साथ किसी समारोह में शिरकत करने गुजरात गईं थीं।

वहां किसी निर्देशक की नजर प्यारी सी बच्ची दीपिका पर पड़ी। उन्होंने तुरंत दीपिका के पिता से इस प्यारी बच्ची को अभिनय का ऑफर दिया, लेकिन इनके पिता ने पढ़ाई का हवाला देकर उस ऑफर को ठुकरा दिया। लेकिन इस बीच दीपिका को लगातार ऑफर मिलते रहे। दीपिका (Dipika Chikhlia) ने 14 साल की उम्र में पहली बार एक विज्ञापन फिल्म के लिए अभिनय करियर की शुरुआत की।

Irrfan Khan Dead: प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन पर जताया शोक, सभी बड़ी हस्तियों ने किया ट्वीट

इसके बाद दीपिका को रामानंद सागर के धारावाहिक विक्रम बेताल के एपिसोड में काम मिला। उन्होंने अपने अभिनय से रामानंद को इतना प्रभावित किया कि रामायण के दौरान सीता के रोल के लिए करीब 25 अभिनेत्रियों की स्क्रिनिंग करने के बाद भी वो इस किरदार के लिए दीपिका से बेहतर चेहरा नहीं ढूंढ सके।

यहां देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें