डिंपल कपाडिया ने जब अनिल कपूर को दी थी नाई के पास जाने की सलाह… अजब-गजब किस्से..

वर्ष 1984 में प्रदर्शित फिल्म ‘जख्मी शेर’ से डिंपल (Dimple Kapadia)  ने फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक किया लेकिन यह फिल्म सफल नहीं रही। वर्ष 1985 में डिंपल कपाडिया को एकबार फिर से ऋषि कपूर के साथ ‘सागर’ में काम करने का अवसर मिला। रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में डिंपल ने अपनी बोल्ड इमेज से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Dimple Kapadia

Dimple Kapadia Birth Anniversary

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने नायिका की परम्परागत छवि को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। 08 जून 1957 को गुजराती परिवार में जन्मी डिंपल (Dimple Kapadia) को फिल्मों में लाने का श्रेय राजकपूर को जाता है। सत्तर के दशक में वह अपनी फिल्म ‘बॉबी’ के लिये नये चेहरों की तलाश कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने डिंपल कपाडिया को अपनी फिल्म में काम करने का प्रस्ताव दिया, जिसे डिंपल ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। ‘बॉबी’ ऋषि कपूर की भी पहली फिल्म थी।

डिंपल कपाड़िया: जब 16 साल की उम्र में 15 साल बड़े ‘काका’ से करनी पड़ी शादी, फिर क्यों हुआ तलाक?

वर्ष 1973 में प्रदर्शित फिल्म इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया टीन एज लड़की की भूमिका में दिखाई दीं। ‘बॉबी’ की सफलता के बाद डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को कई फिल्मों में काम करने के लिये कई प्रस्ताव मिले लेकिन उन्होंने इन सभी प्रस्तावों को ठुकरा दिया और अभिनेता राजेश खन्ना से शादी कर फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें