वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पासिंग आउट परेड, ये जांबाज अधिकारी हुए CRPF में शामिल

देश सेवा का जज्बा लिए 42 नए युवा अधिकारी 24 अप्रैल को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में शामिल हुए। COVID-19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इन प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

CRPF

यह पासिंग आउट परेड पहले 22 मार्च को होनी थी। पर कोरोना से फैली महामारी के कारण इसे रोकना पड़ा था। जिसके बाद 24 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस पासिंग आउट परेड को संपन्न किया गया ताकि ये युवा अधिकारी इस संकट के समय में लोगों और देश की सेवा कर सकें।

देश सेवा का जज्बा लिए 42 नए युवा अधिकारी 24 अप्रैल को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में शामिल हुए। COVID-19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इन प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इस मौके पर सीआरपीएफ के डीजी डॉ. एपी माहेश्वरी ने केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह का DAGOs (Directly Appointed Gazetted Officers) के 51 वें बैच के लिए संदेश पढ़ा।

उन्होंने यह संदेश दिल्ली स्थित सीआरपीएफ (CRPF) के हेडक्वार्टर से वेब लिंक के जरिए पढ़ा। बाद में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री किशन रेड्डी ने नॉर्थ ब्लॉक से प्रशिक्षु अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। बता दें कि इन प्रशिक्षु अधिकारियों ने पिछले 5 मार्च को अकादमी में अपने 52 सप्ताह लंबे प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा किया था।

Pandit Mukhram Sharma: ऐसे स्क्रिप्ट राइटर जिनके नाम से चलती थीं फिल्में

दरअसल, यह पासिंग आउट परेड पहले 22 मार्च को होनी थी। पर कोरोना से फैली महामारी के कारण इसे रोकना पड़ा था। जिसके बाद 24 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस पासिंग आउट परेड को संपन्न किया गया ताकि ये युवा अधिकारी इस संकट के समय में लोगों और देश की सेवा कर सकें। इस अवसर पर विभिन्न श्रेणियों में खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने वाले अधिकारियों को उत्कृष्टता पुरस्कार भी दिए गए।

यहां देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें