बिहार में महिला नक्सली कमांडर को सुरक्षाबलों ने दबोचा, पति भी था कुख्यात इनामी

नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सर्च अभियान के दौरान महिला नक्सली कमांडर (Naxali Commander) को दबोचने में सुरक्षा बलों ने कामयाबी हासिल की। गिरफ्तार नक्सली कमांडर रीना कोड़ा कुख्यात नक्सली सिद्धू कोड़ा (Sidhu Koda) की पत्नी है।

Naxali

बिहार में महिला नक्सली कमांडर गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के जमुई जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सर्च अभियान के दौरान महिला नक्सली कमांडर (Naxali Commander) को दबोचने में सुरक्षा बलों ने कामयाबी हासिल की। गिरफ्तार नक्सली कमांडर रीना कोड़ा कुख्यात नक्सली सिद्धू कोड़ा (Sidhu Koda) की पत्नी है। इतना ही नहीं रीना नक्सली कमांडर पिंटू राणा की ममेरी बहन भी है।

बता दें कि सीआरपीएफ (CRPF), एसएसबी (SSB) और जिला पुलिस की एंटी नक्सल टीम ने जिले के चंद्रमण्डीह इलाके के सपहा जंगल में यह सर्च अभियान चलाया था। इसी दौरान झाझा की सब जोनल नक्सली संगठन की महिला कमांडर पुलिस के हत्थे चढ़ गई।गिरफ्तार की गई नक्सली (Naxali) रीना कोड़ा कई वारदातों में शामिल रही है। जिसमें मुख्य रूप से खैरा थाना इलाके में पुलिस टीम पर हमला शामिल है। इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के डिप्टी कमांडेंट हीरालाल झा शहीद हुए थे। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पासिंग आउट परेड, ये जांबाज अधिकारी हुए CRPF में शामिल

नक्सली (Naxali) रीना कोड़ा का पति सिद्धू कोड़ा जमुई-झारखंड के सीमावर्ती इलाके का कुख्यात नक्सली कमांडर था। उसपर पुलिस ने 11 लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। हालांकि पटना एसटीएफ (STF) की टीम ने सिद्धू को दुमका से गिरफ्तार किया था। सिद्धू के पास से एके-47 राइफल, एक इंसास राइफल समेत तीन अत्याधुनिक हथियार और 42 कारतूस बरामद किए गए थे। बाद में सिद्धू कोड़ा की तबीयत खराब हो गई थी और फिर उसकी मौत हो गई थी।

देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें