तेलंगाना पुलिस की अपील का असर, बड़े नक्सली नेताओं सहित कुल 33 सदस्यों ने किया सरेंडर

एसपी ने नक्सल सगंठन के सभी सदस्यों (Naxali) और उनके नेताओं से अपने हथियारों के साथ सरेंडर करने और आम जनता और विकास के हित में समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की।

Naxali

33 Naxali surrendered I सांकेतिक तस्वीर।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में प्रतिबंधित नक्सल संगठन के कुल 33 सदस्यों (Naxali) ने सोमवार को भद्राद्री कोठागुडम जिले में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। तेलंगाना पुलिस के मुताबिक, 33 मिलिशिया सदस्यों और चेरला मंडल के बट्टिनापल्ली और किश्तारामपाडु गांव के नक्सल संगठन की ग्रामीण समिति के सदस्यों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की मौजूदगी में सरेंडर कर दिया।

खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, तेलंगाना के बड़े नक्सली नेताओं ने बस्तर के जंगलों में डाला डेरा

भद्राद्री कोठागुडम के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील दत्त के अनुसार, इनमें से आठ सदस्य (Naxali) पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के हैं, जो पिछले दो वर्षों से नक्सल संगठन के लिए काम कर रहे थे और उनमें से कुछ सड़कों पर विस्फोट करने, बारूदी सुरंग बिछाने और सड़क निर्माण कार्य में उपयोग किए जाने वाले यांत्रिक वाहनों को जलाने में कथित रूप से शामिल थे।

नक्सलियों (Naxali) ने जाहिर की मुख्यधारा में लौटने की ख्वाहिश

एसपी दत्त के अनुसार, पुलिस के निरंतर प्रयास और बेहतर जीवन जीने तथा समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की अपनी इच्छा की वजह से नक्सलियों (Naxali) ने सरेंडर करने का फैसला किया।

एसपी ने नक्सल सगंठन के सभी सदस्यों (Naxali) और उनके नेताओं से अपने हथियारों के साथ सरेंडर करने और आम जनता और विकास के हित में समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की। (साभार- भाषा)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें