महाराष्ट्र: ‘पुनर्वास योजना’ के तहत मिली कामयाबी,गढ़चिरौली में इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर

खबर मिली है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में एक इनामी महिला नक्सली (Naxalite) ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘पुनर्वास योजना’ (Rehabilitation Scheme) के तहत साल 2019 से लेकर 2021 तक 39 नक्सलियों (Naxalites) ने आत्मसमर्पण किया।

महाराष्ट्र: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसका नतीजा ये हुआ है कि कई नक्सली सरेंडर करने के बाद मुख्यधारा में लौट रहे हैं। ताजा खबर मिली है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में एक इनामी महिला नक्सली (Naxalite) ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। बता दें कि इस महिला नक्सली का नाम शशिकला उर्फ झूरी उर्फ अंजू उर्फ गुणी है।

महिला नक्सली (Naxalite) शशिकला पर करीब 20 मामले दर्ज हैं। बता दें कि शशिकला साल 2006 में नक्सल के टिपागढ़ दलम की सदस्य के रूप में भर्ती हुई थी और अभी वो टिपागढ़ दलम की एसीएम के पद पर काम करती थी। शशिकला महज 30 साल की है। इस महिला नक्सली के अपराधों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उस पर 6 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

छत्तीसगढ़: ग्रामीणों के लिए काल साबित हो रही इंद्रावती नदी, एक तरफ नक्सलियों का खतरा तो दूसरी तरफ….

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘पुनर्वास योजना’ (Rehabilitation Scheme) के तहत साल 2019 से लेकर 2021 तक 39 नक्सलियों (Naxalites) ने आत्मसमर्पण किया। इनमें 4 डीव्हीसी, 2 दलम कमांडर, 3 उपकमांडर, 29 सदस्य और एक जनमिलिशिया का है। इन सभी नक्सलियों (Naxalites) पर लाखों रुपए के इनाम थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें