ओडिशा: नक्सल प्रभावित इस इलाके में पहली बार लहराया तिरंगा, अभी तक फहराया जाता था काला झंडा

बीएसएफ की इस कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं। वहीं बीएसएफ ने इस इलाके को पूरी तरह से नक्सल मुक्त करने का संकल्प कर लिया है।

Naxalites

अभी तक जो इलाका नक्सलियों (Naxalites) के आतंक से थर्राता है, आज वहां भारत माता की जय के नारे गूंज रहे हैं। यह बदलाव की किरण है, जिससे ये पूरा इलाका रोशन होगा।

भुवनेश्वर: ओडिशा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इसी के तहत मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा ब्लाक के लालगड़ में नक्सली इलाके को बीएसएफ के जवान अपने अधिकार में ले रहे हैं।

बीएसएफ की इस कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं। वहीं बीएसएफ ने इस इलाके को पूरी तरह से नक्सल मुक्त करने का संकल्प कर लिया है।

बीएसएफ जवानों ने जंतापाई, हंतालगुड़ा, दार्लाबेड़ा एवं गोरासेतु को अपने कब्जे में ले लिया है। ताजा मामला ये है कि बीएसएफ के जवानों ने लालगड़ में पहली बार तिरंगा झंडा फहराया है। ऐसा पहली बार हुआ है, क्योंकि इस इलाके में अभी तक नक्सली (Naxalites) काला झंडा फहराते थे। यहां अब तक ना ही पुलिस की चलती थी और ना प्रशासन की। यहां के नियम भी नक्सली ही बनाया करते थे।

अब इस इलाके को बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया है। बीएसएफ ने यहां अपना कैंप भी बनाया है और जवान यहीं रह भी रहे हैं। जवानों ने यहां तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रीय गान भी गाया है।

सिमडेगा में PLFI के चार नक्सली गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

अभी तक जो इलाका नक्सलियों के आतंक से थर्राता है, आज वहां भारत माता की जय के नारे गूंज रहे हैं। यह बदलाव की किरण है, जिससे ये पूरा इलाका रोशन होगा।

बता दें कि इस इलाके में कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया था और लैंडमाइन और टिफिन बम लगाया था। हालांकि बीएसएफ के जवानों ने नक्सलियों के नापाक इरादों को नाकामयाब कर दिया था।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने नक्सलियों का दुर्ग कहे जाने वाले गोरासेतु पर भी कब्जा कर लिया है, ऐसे में देखना ये होगा कि यहां के नक्सली अब क्या कदम उठाते हैं और फिर सुरक्षाबलों द्वारा उनके खिलाफ क्या कार्रवाई होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें