ओडिशा: मलकानगिरी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, विस्फोटक बरामद

राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला मलकानगिरी जिला समेत आंध्रप्रदेश के सीमांत का है।

Naxalites

फाइल फोटो।

ओडिशा: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला मलकानगिरी जिला समेत आंध्रप्रदेश के सीमांत का है।

दरअसल यहां मंगलवार को नक्सल विरोधी अभियान चलाया गया था, इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई।

सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए। जिला पुलिस के एसओजी और डीवीएफ समेत बीएसएफ और आंध्रप्रदेश पुलिस की साझेदारी में यह अभियान चलाया गया था।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों का काफी सामान बरामद किया है। बुधवार को मलकानगिरी जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश खिलारी ने इस मामले में जानकारी दी है।

भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बयान: ‘अभी भी जारी है वायरस का कहर, सावधानी बेहद जरूरी’

उन्होंने बताया कि मलकानगिरी के स्वाभिमान अंचल समेत आंध्रप्रदेश सीमांत पर नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके बाद 27 अक्टूबर को साझा अभियान शुरु किया गया था। सुरक्षाबल के जवान पापेरमेटला थाना के गुम्मामुड़ी गांव के पास जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, उसी समय नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी।

जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिससे डरकर नक्सली भाग गए। मौके से एक आइईडी, 32 नग डेटोनेटर, 11नग 7.62 एमएम एसएलआर गोली, 4 नग 7.62 एमएम एके गोली, एक 5.56 एमएम इंसास गोली, एक एसएलआर मैगजीन, एक कैमरा फ्लैश, एक रेडियो और 3 जोड़ा नक्सली पोशाक बरामद हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें