ओडिशा: नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, जान बचाकर भागा टॉप माओ नेता मुरली

Odisha: ओडिशा के कंधमाल जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस बीच टॉप माओ नेता मुरली, भाग निकला।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

Odisha: जिस तरह से कंधमाल जिले में नक्सली गतिविधियां बढ़ रही हैं, उससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में नक्सली कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

ओडिशा (Odisha) के कंधमाल जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 15 सितंबर से ही कंधमाल के विभिन्न इलाकों में ये सर्च ऑपरेशन जारी है क्योंकि यहां कई नक्सली शिविरों के बारे में जानकारी मिली थी। इस बीच टॉप माओ नेता मुरली, भाग निकला।

बता दें कि बालिगुड़ा पोखरीबंध संरक्षित जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान जब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को खुद पर भारी पड़ता देखा तो वह भाग निकले। इन नक्सलियों में टॉप माओ नेता मुरली भी था। दोनों ओर से करीब 15-20 मिनट फायरिंग हुई।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

घटनास्थल से तीन देसी बंदूक और नक्सली साहित्य समेत काफी सामान बरामद हुआ है। जिस तरह से कंधमाल जिले में नक्सली गतिविधियां बढ़ रही हैं, उससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में नक्सली कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

कहा जा रहा है कि नक्सली इस क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। बीते कुछ दिनों से जगह-जगह पोस्टर लगाकर नक्सली अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। इन पोस्टरों में लोगों को डराया-धमकाया जा रहा है। नक्सली गतिविधियों की वजह से सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं और लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें