नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, ये 4 राज्य मिलकर चलाएंगे ऑपरेशन, बनी सहमति

ये 4 राज्य छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा हैं। नक्सलियों के खिलाफ अब ये चारों राज्य एक साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाएंगे।

Naxalites

नक्सली (Naxalites) एक राज्य में घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में भाग जाते हैं, जिससे सुरक्षाबलों को उन्हें पकड़ना और पहचानना मुश्किल हो जाता है।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत नक्सलियों के खिलाफ अब एक बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया जा सकता है। 4 राज्यों के बीच इस संबंध में सहमति भी बन गई है।

ये 4 राज्य छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा हैं। नक्सलियों के खिलाफ अब ये चारों राज्य एक साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाएंगे। ये फैसला डीजीपी स्तर की बैठक के बाद लिया गया है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71,75,881, बीते 24 घंटे में आए 55,342 नए केस

सोमवार को डीजीपी लेवल की एक वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमें डीजीपी डीएम अवस्थी, महाराष्ट्र के डीजीपी एसके जायसवाल, आंध्रप्रदेश के डी. गौतम सवांग, तेलंगाना के महेंद्र रेड्डी, ओडिशा के अभय, झारखंड के एमवी राव, बिहार के संजीव कुमार सिंघल और पश्चिम बंगाल के एडीजी नीरज कुमार सिंह शामिल हुए। इस मीटिंग में स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा भी मौजूद थे।

दरअसल नक्सली एक राज्य में घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में भाग जाते हैं, जिससे सुरक्षाबलों को उन्हें पकड़ना और पहचानना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में 4 राज्यों के एक साथ आने पर नक्सलियों को पकड़ने में आसानी होगी।

4 राज्यों के एक साथ आने पर सभी राज्य एक-दूसरे से सूचनाएं साझा करेंगे। इसके अलावा हर महीने डीजीपी स्तर की मीटिंग भी होगी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें