दंतेवाड़ा: जवानों ने पूरे नहीं होने दिए नक्सलियों के नापाक इरादे, लगाए थे 3 IED विस्फोटक

किरंदुल थाने और डीआरजी को ये जानकारी मिली थी कि नक्सलियों ने हिरोली-पिरनार के रास्ते में विस्फोटक लगाया है, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और तीनों आईईडी विस्फोटक को बरामद कर लिया गया।

Kargil

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली (Naxals) बौखलाए हुए हैं क्योंकि पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से लगातार उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

ऐसे में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर जवानों पर हमला करने की साजिश रची। शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन यानी मंगलवार को जवानों ने 3 आईईडी विस्फोटक बरामद किए हैं। गनीमत ये रही कि इन्हें डिफ्यूज कर दिया गया।

अगर समय रहते ऐसा न किया जाता तो जवानों को नुकसान पहुंच सकता था। ये पूरा मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का है।

दरअसल किरंदुल थाने और डीआरजी को ये जानकारी मिली थी कि नक्सलियों ने हिरोली-पिरनार के रास्ते में विस्फोटक लगाया है, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और तीनों आईईडी विस्फोटक को बरामद कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा में 3 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पर की थी फायरिंग, बीजापुर में भी हुई एक की गिरफ्तारी

इसमें 10 किलो की एक कमांड आईईडी और 3-3 किलो के दो प्रेशर आईईडी बरामद हुए हैं। बता दें कि सोमवार को टेटम के जंगलों में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ कई अभियान चलाए जा रहे हैं। हालही में दंतेवाड़ा और बीजापुर से नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार नक्सलियों में नाबालिग भी थे। दंतेवाड़ा में नक्सली संगठन अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर हमले की प्लानिंग कर रहे थे। पुलिस को इसकी सूचना मिल गई थी। जिसके बाद नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई और मौके से 2 नाबालिग लड़के और एक लड़की के साथ एक नक्सली पकड़ा गया था।

वहीं बीजापुर के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र से पुलिस जवान की हत्या के आरोपी एक नक्सली को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें