बिहार के कई जिलों में सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं नक्सली, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन चलाने की कोशिश में हैं। नक्सली जनवरी में ही एक्टिव हो गए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सल (Naxalites) प्रभावित नवादा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, अरवल, जमुई, लखीसराय, बांका, बेतिया, बगहा, वैशाली व मोतिहारी आदि जिले हैं। नक्सली टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन चलाने की कोशिश में हैं।

पटना: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर मिली है कि नक्सली बिहार के कई जिलों में सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है। सूत्रों का कहना है कि स्पेशल ब्रांच ने एक दर्जन से ज्यादा जिलों में अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में नक्सल (Naxalites) प्रभावित नवादा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, अरवल, जमुई, लखीसराय, बांका, बेतिया, बगहा, वैशाली व मोतिहारी आदि जिले हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन चलाने की कोशिश में हैं। पहले ये प्लानिंग अप्रैल के लिए थी, लेकिन अब नक्सली जनवरी में ही एक्टिव हो गए हैं।

Corona Updates: देश में बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस, दिल्ली में 7 महीने बाद आए सबसे कम मामले

नक्सली अपनी साजिश के तहत सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं और स्टेशन, डाकघर, बैंक, जेल जैसी सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

बता दें कि बिहार में सबसे ज्यादा नक्सली गया, औरंगाबाद, लखीसराय और जमुई में हैं। यहां बड़ी नक्सली वारदातें हुई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें