बालाघाट: नक्सली ओसा मरकाम ने उगले राज, कहा- 3 सालों में कई गुना बढ़ी नक्सलियों की ताकत

विस्तार दलम के गठन के साथ ही मध्य प्रदेश में नक्सलियों (Naxalites ) का नया कॉरीडोर तैयार हो चुका है। इसके सदस्य बिना वर्दी के जंगलों में घूम रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सली (Naxalites) बादल के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है। जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अकेले शनिवार को ही छह टीमें तीन ठिकानों पर दबिश देने रवाना हुई हैं। बता दें कि विस्तार दलम में करीब 60 सदस्य हैं। तीन साल पहले दो प्लाटून नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने दलम का विस्तार किया है। 

बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट से इनामी नक्सली बादल उर्फ ओसा मरकाम के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। नक्सली ओसा मरकाम ने पुलिस को बताया है कि बीते 3 साल में नक्सलियों ने अपनी ताकत को कई गुना बढ़ा लिया है। विस्तार दलम के गठन के साथ ही मध्य प्रदेश में नक्सलियों (Naxalites) का नया कॉरीडोर तैयार हो चुका है। इसके सदस्य बिना वर्दी के जंगलों में घूम रहे हैं और वह गोरिल्ला ट्रेनिंग लिए हुए हैं। इनमें ज्यादातर बस्तर के हैं।

नक्सली बादल के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है। जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अकेले शनिवार को ही छह टीमें तीन ठिकानों पर दबिश देने रवाना हुई हैं।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

बता दें कि विस्तार दलम में करीब 60 सदस्य हैं। तीन साल पहले दो प्लाटून नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी ने दलम का विस्तार किया है। इन प्लाटून ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के जंगलों में अपनी सक्रियता बढ़ाई है। इनकी सक्रियता को देखते हुए सुरक्षाबल भी सतर्क हैं।

इस पूरे मामले में बालाघाट के एसपी अभिषेक तिवारी का कहना है कि पुलिस गिरफ्त में आए नक्सली बादल से पूछताछ में पुलिस ने कई अहम जानकारियां जुटाई हैं। उससे बाकी सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है और छापेमारी की जा रही है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें