छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान जख्मी

20 मिनट चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सलियों का कुछ सामान बरामद हुआ है।

naxals

बरामद हुआ सामान

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सर्चिंग के लिए गई पुलिस पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxal) जंगल में भाग गए। इस दौरान सुरक्षाबलों को नक्सलियों का कुछ सामान भी बरामद हुआ है।

4 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली थी कि पोटाली कैंप से करीब 3 किमी दूर मिर्चीपारा के जंगलों में 15 से 20 नक्सली (Naxal) मीटिंग कर रहे हैं। जिसके बाद अनरपुर थाने और पोटाली कैंप से डीआरजी और एसटीएफ की टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया था। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की खोजबीन कर रहे थे। तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।

यह भी पढ़ें- श्रीराम जन्मभूमि के पूजन के लिए तैयार है अयोध्या, खत्म हुई इंतजार की घड़ी

जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इस दौरान नक्सलियों ने पहले से लगाए पाइप बम भी ब्लास्ट किए, जिसमें दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए। 20 मिनट चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxal) जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। सुरक्षाबलों को सर्चिंग के दौरान मौके से कैंप का सामान, पिठ्ठू, छाता और प्रतिदिन इस्तेमाल का सामान बरामद हुआ है। इस घटना की पुष्टि एसपी अभिषेक पल्लव ने की है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें