महाराष्ट्रः गोंदिया में नक्सलियों ने रची थी पुलिस टीम पर हमला करने की साजिश, IED विस्फोटक बरामद

Naxalites: गोंदिया के नक्सल प्रभावित चीचगढ़ पुलिस थाना इलाके के कोसंबी के जंगलों से इस विस्फोटक को पुलिस ने बरामद किया है।

Chhattisgarh

सांकेतिक तस्वीर।

गोंदिया के नक्सल (Naxalites) प्रभावित चीचगढ़ पुलिस थाना इलाके के कोसंबी के जंगलों से इस विस्फोटक को पुलिस ने बरामद किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी को ये सूचना मिली थी कि कोसंबी के जंगल में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला करने के लिए विस्फोटक छिपाया हुआ है।

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। नक्सलियों ने कोसंबी जंगल में पुलिस पार्टी पर हमले के इरादे से IED विस्फोटक लगाया था, जिसे बरामद कर लिया गया है।

गोंदिया के नक्सल (Naxalites) प्रभावित चीचगढ़ पुलिस थाना इलाके के कोसंबी के जंगलों से इस विस्फोटक को पुलिस ने बरामद किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी को ये सूचना मिली थी कि कोसंबी के जंगल में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला करने के लिए विस्फोटक छिपाया हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और 27 सितंबर को जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 60 लाख के पार, 24 घंटे में आए 82,170 नए मामले

सर्च ऑपरेशन के दौरान IED बरामद हुआ, जिसे सावधानी से बाहर निकाल लिया गया। जो विस्फोटक बरामद हुआ है, उसमें पीले और सफेद विस्फोटक पाउडर, नीले प्लास्टिक के ड्रम, लाइव इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, सुपर पावर जिलेटिन, लोहे के टुकड़े और किले, कांच के टुकड़े, काले, पीले इलेक्ट्रिक बैटरी, नक्सल शीट, प्रेशर कुकर, बिजली के तार शामिल हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें