झारखंड: गुमला में एसपी ने संभाली सर्च ऑपरेशन की कमान, 12 घंटे तक चला नक्सलियों के खिलाफ अभियान

गुमला में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। हालात ये हैं कि एसपी हृदीप पी जनार्दनन खुद भाकपा माओवादी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन पर निकले।

Naxalites

झारखंड: गुमला में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। हालात ये हैं कि एसपी हृदीप पी जनार्दनन खुद भाकपा माओवादी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन पर निकले। उन्होंने चैनपुर, गुमला और घाघरा प्रखंड के बॉर्डर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।

एसपी और बाकी के जवान, भाकपा माओवादी के इनामी कमांडर बुद्धेश्वर उरांव, रंथु उरांव, लजीम अंसारी सहित अन्य नक्सलियों (Naxalites) को खोजने के लिए 12 घंटे तक सर्च ऑपरेशन के लिए निकले। इस दौरान एसपी ने पैदल चलते हुए नदी पार की और गांव तक पहुंचे। उन्होंने जंगल और पहाड़ों का पैदल भ्रमण किया।

चीन की नई चालबाजी, अरुणाचल सीमा के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर बनाने जा रहा बांध

जिन इलाकों में एसपी ने जवानों के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया, वहां के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। क्योंकि अभी तक ग्रामीण नक्सलियों के भ्रमण से डरे हुए रहते थे।

पुलिस ने तुसगांव, तेंदार, करासिल्ली, सरगांव, कुरुमगढ़ क्षेत्र, माड़ापानी, कोटाम, पतगच्छा, कतरी, सीसी, नवनी सहित आसपास के करीब एक दर्जन गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

बता दें कि गुमला पुलिस को सूचना मिली थी कि इनामी नक्सली बुद्धेश्वर अपने दस्ते के साथ गुमला एवं घाघरा के सीमावर्ती इलाके में है। इसके बाद ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें