झारखंड: नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, पुलिस ने बनाया नया प्लान, जानें अपडेट

ये कदम झारखंड-बिहार सीमा से सटे थाना क्षेत्रों के अलावा दूसरे जिलों से जुड़े इलाकों में बढ़ते अपराध और नक्सल गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए उठाया गया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस ने अपने इस प्लान को कामयाब करने के लिए नक्सलियों (Naxalites) और अपराधियों के हिसाब से जिले को अलग-अलग जोन में बांटा है और इन जोन को जांबाज अफसरों के हवाले किया गया है।

चतरा: झारखंड पुलिस नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है, जिसमें जांबाज अफसरों को नक्सल ऑपरेशन्स की कमान सौंपी जाएगी।

बता दें कि ये कदम झारखंड-बिहार सीमा से सटे थाना क्षेत्रों के अलावा दूसरे जिलों से जुड़े इलाकों में बढ़ते अपराध और नक्सल (Naxalites) गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए उठाया गया है।

पुलिस ने अपने इस प्लान को कामयाब करने के लिए नक्सलियों और अपराधियों के हिसाब से जिले को अलग-अलग जोन में बांटा है और इन जोन को जांबाज अफसरों के हवाले किया गया है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 94,62,810, दिल्ली में मौत के आंकड़े खौफनाक

पुलिस के प्लान के तहत तेज थानाध्यक्षों और युवा अफसरों को तैनात किया गया है। इन अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

2018 बैच के युवा पुलिस अवर निरीक्षकों को बड़े थानों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं आधा दर्जन थाना प्रभारियों को जो नक्सलियों पर नकेल कसने में नाकामयाब रहे हैं, उन्हें संटिंग में डाला गया है कई के जिले बदले गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें