Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

Jharkhand: एसपी ने बताया कि इस नक्सली (Naxalites) पर सिमरिया और बालूमाथ थाना में एक-एक और लावालौंग थाने में 2 मामले दर्ज हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड और छत्तीसगढ़ दोनों ही नक्सल (Naxalites) प्रभावित राज्य हैं। इन दोनों ही राज्यों में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कई नक्सली ढेर किए जा चुके हैं। इन नक्सलियों में कई इनामी और बड़े नक्सली भी शामिल हैं। इसके अलावा कई बड़े नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है।

चतरा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच चतरा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है।

पुलिस ने टीएसपीसी (TSPC) के सब जोनल कमांडर अशोक गंझू उर्फ अवधेश को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी लावालौंग थाना क्षेत्र के सोहावन चानी के जंगल से की गई है।

लावालौंग थाना पुलिस और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन की वजह से ये गिरफ्तारी हुई। थाना प्रभारी परमानंद मेहरा ने बताया कि एसपी चतरा ऋषभ झा को खुफिया जानकारी मिली थी कि टीएसपीसी का सब जोनल कमांडर अशोक, लावालौंग के सोहावन चानी जंगल में घूम रहा है। इस जानकारी के आधार पर फौरन कार्रवाई की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने बताया कि इस नक्सली पर सिमरिया और बालूमाथ थाना में एक-एक और लावालौंग थाने में 2 मामले दर्ज हैं। 

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब ने पाकिस्तान को दिया करारा झटका, खैरात में दिये जाने वाले अरबों डॉलर पर लगाया प्रतिबंध

गौरतलब है कि झारखंड और छत्तीसगढ़ दोनों ही नक्सल प्रभावित राज्य हैं। इन दोनों ही राज्यों में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कई नक्सली ढेर किए जा चुके हैं। इन नक्सलियों में कई इनामी और बड़े नक्सली भी शामिल हैं। इसके अलावा कई बड़े नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है।

पुलिस और सुरक्षाबल नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और नक्सलियों के परिजनों और रिश्तेदारों को घर वापसी के फायदे समझा रहे हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें