झारखंड: सुरक्षाबलों को बम से उड़ाने की साजिश रचने वाला नक्सली गिरफ्तार, ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत कार्रवाई

पुलिस ने एक ऐसे नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है, जो सुरक्षाबलों को बम से उड़ाने की साजिश रचने का आरोपी है। आरोपी नक्सली का नाम ओयबोन सुरीन है।

Naxalites

सांकेतिक फोटो

पुलिस ने सुरक्षाबलों को उड़ाने के लिए गोइलकेरा के रेंगालबेड़ा पुलिया में सिलेंडर बम लगाने के आरोपी नक्सली (Naxalite) ओयबोन सुरीन को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को नक्सली ओयबोन सुरीन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

गोइलकेरा: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच पुलिस ने एक ऐसे नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है, जो सुरक्षाबलों को बम से उड़ाने की साजिश रचने का आरोपी है।

पुलिस ने सुरक्षाबलों को उड़ाने के लिए गोइलकेरा के रेंगालबेड़ा पुलिया में सिलेंडर बम लगाने के आरोपी नक्सली ओयबोन सुरीन को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को नक्सली ओयबोन सुरीन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दरअसल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि गोइलकेरा थाना क्षेत्र के सांगाजाटा, हथिबुरू, सांडीबुरु और मेरेलगढ़ा के आसपास के जंगल में भाकपा माओवादी का दस्ता सक्रिय है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 97,96,770, दिल्ली में आंकड़ा 6 लाख के पार

सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और सीआरपीएफ के साथ मिलकर अभियान चलाया। इसी दौरान मेरेलगढा स्थित सांडीबुरु जंगल के पास पूर्व वांछित नक्सली गोइलकेरा के कदमडीहा ग्राम निवासी ओयबोन सुरीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि ये नक्सली अक्टूबर महीने में मुख्य सड़क पर 2 सिलेंडर बम लगाने का आरोपी है। ये बम नक्सली ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें