झारखंड: व्यापारियों से रंगदारी की मांग कर रहा PLFI, नक्सली अवधेश उर्फ चूहा से दिलवा रहा धमकी

झारखंड के कोल्हान और दक्षिणी छोटानागपुर में अपना वर्चस्व बनाने के बाद अब PLFI उत्तरी छोटानागपुर में भी अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहा है।

PLFI

अवधेश जैसवाल उर्फ चूहा बहुत ही कुख्याल उग्रवादी है और पीएलएफआई (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप का खास सलाहकार और मित्र है। वह झारखंड के कई शहरों में व्यवसायियों को मैसेज कर धमकी देता है और रंगदारी की मांग करता है ।

रांची: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। झारखंड के कोल्हान और दक्षिणी छोटानागपुर में अपना वर्चस्व बनाने के बाद अब PLFI उत्तरी छोटानागपुर में भी अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहा है।

ताजा मामला ये है कि PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप के खास दोस्त अवधेश उर्फ चूहा ने बैंक मोड धनबाद के 4 व्यापारियों से रंगदारी मांगी है। रंगदारी ना देने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है।

अवधेश जैसवाल उर्फ चूहा बहुत ही कुख्याल उग्रवादी है और पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का खास सलाहकार और मित्र है।

बता दें कि अवधेश जैसवाल उर्फ चूहा झारखंड के कई शहरों में व्यवसायियों को मैसेज कर धमकी देता है और रंगदारी की मांग करता है । जानकार बताते हैं कि पीएलएफआई का प्रेम गोप का कनेक्शन जमशेदपुर घाघीडीह जेल में बंद सुजीत सिन्हा गिरोह से है। वह गिरोह के लोगों का इस्तेमाल कर रहा है।

COVID-19: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 36,594 नए केस, दिल्ली में 82 मरीजों की मौत

गौरतलब है कि बीते 6 महीने से अवधेश जैसवाल उर्फ चूहा काफी सक्रिय हो गया है। इस बात का पता तब चला जब पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले कई अपराधियों को पकड़ा। पकड़े गए अपराधियों ने पुलिस के सामने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने अवधेश के इशारे पर ही रंगदारी मांगी थी।

अब पुलिस इन सब मामलों की गहराई से जांच कर रही है। धनबाद पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि पीएलएफआई तक धनबाद के कारोबारियों का मोबाइल नंबर आखिर कैसे पहुंचा।

संभावना ये भी जताई जा रही है कि पीएलएफआई का लोकल लिंक हो सकता है। पुलिस इस मामले को लेकर सतर्कता के साथ जांच में जुट चुकी है।

बीते दिनों ही अवधेश उर्फ चूहा ने रांची के कई कारोबारियों से रंगदारी की मांग की थी और एक व्यापारी के घर के आगे रात में गोलीबारी की थी।

इधर धनबाद पुलिस ने इस केस में रांची पुलिस से मदद मांगी है। झारखंड पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रांची और धनबाद पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें