Jharkhand: पलामू में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

झारखंड (Jharkhand) में पुलिस (Police) और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। प्रदेश के पलामू (Palamu) जिले में टीएसपीसी (TSPC) नक्सलियों और पलामू जिला पुलिस व जगुआर पुलिस के बीच यह मुठभेड़  हुई।

Naxal Encounter

मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के कैंप से बरामद हथियार।

झारखंड (Jharkhand) में पुलिस (Police) और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। प्रदेश के पलामू (Palamu) जिले में टीएसपीसी (TSPC) नक्सलियों और पलामू जिला पुलिस व जगुआर पुलिस के बीच यह मुठभेड़ हुई। हालांकि, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों का फायदा उठाकर भाग निकले।

इसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद नक्सलियों के कैंप से एक इंसास राइफल, कार्बाइन बंदूक और देसी कट्टा समेत कई नक्सली सामान बरामद किए। यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) मनातू थाना क्षेत्र के केदाल गांव के जंगल में हुई है। जानकारी के मुताबिक, नक्सली कमांडर श्रीकांत के दस्ते के साथ पुलिस की ये मुठभेड़ हुई।

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को हुआ फेफड़ों का कैंसर, जल्द जा सकते हैं अमेरिका

पलामू के एसपी अजय लिंडा ने इस घटना की पुष्टि की है। दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मनातू थाना क्षेत्र के दाल गांव के जंगल में टीएसपीसी (TSPC) नक्सलियों के दस्ते का कैंप मौजूद है। इस खुफिया सूचना के आधार पर पलामू पुलिस और जगुआर पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू दी।

जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की। हालांकि, इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में किसी के हताहत की सूचना नहीं है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जान बचाकर मौके से भागने में सफल रहे।

दुनिया की पहली कोरोना वायरस की वैक्सीन के बारे में कितना जानते हैं आप? यहां जानें 10 बड़ी बातें

पलामू के एसपी अजय लिंडा के मुताबिक, नक्सलियों के द्वारा केदाल गांव में कैंप लगाकर रहने की सूचना मिली थी। हालांकि, मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद नक्सली भागने में सफल रहे, फिलहाल पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है। कुछ नक्सलियों को गोली लगने का अनुमान है। सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग कर रहे हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि बारिश के दिनों में नक्सली लगातार अपना ठिकाना बदलते रहते हैं। पुलिस उन इलाकों में लगातार सर्च अभियान चला रही है, जहां नक्सलियों के होने की आशंका ज्यादा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें