झारखंड: लातेहार में नक्सलियों ने फिर की हरकत, एक सुपरवाइजर समेत 3 लोगों को किडनैप किया

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

इस मामले में लातेहार के एसपी प्रशात आनंद का मानना है कि ये एक नक्सली (Naxalites) घटना है और इसके पीछे नक्सलियों का हाथ है। अपहरण किए गए लोगों को ढूंढने के लिए झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ज्वाइंट कार्रवाई कर रही है और सर्च ऑपरेशन चला रही है।

लातेहार: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला लातेहार के महुआडांड़ का है, यहां हथियारबंद नक्सलियों ने हिंडाल्को कंपनी द्वारा संचालित बॉक्साइट माइंस और काटाघर से एक सुपरवाइजर समेत दो सुरक्षा गार्डो का अपहरण कर लिया है। ये सभी नक्सली नकाबपोश थे।

ये घटना 2 से 3 दिन पहले की है, लेकिन इसकी रिपोर्ट बुधवार को दर्ज हुई। बता दें कि ये इलाका झारखंड और छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र का है, इस इलाके में नक्सली (Naxalites) पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

जिस सुपरवाइजर का अपहरण हुआ है, उसका नाम रामधनी यादव है और वह छत्तीसगढ़ राज्य के समरी थाना क्षेत्र के सरइडीह और जलजली गाव में संचालित राजेंद्रपुर माइंस में काम करता है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को फिर लताड़ा, ‘आतंकवादियों को सीमा-पार से मिल रहे समर्थन पर जल्द लगे रोक’

इसके अलावा सुरक्षा गार्ड सूरज सोनी (चैनपुर, पलामू निवासी) और संजय यादव (समरी, छत्तीसगढ़) का अपहरण किया गया है।

इस मामले में लातेहार के एसपी प्रशात आनंद का मानना है कि ये एक नक्सली घटना है और इसके पीछे नक्सलियों का हाथ है। अपहरण किए गए लोगों को ढूंढने के लिए झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ज्वाइंट कार्रवाई कर रही है और सर्च ऑपरेशन चला रही है।

वहीं नक्सलियों द्वारा 3 लोगों के अपहरण करने की वजह से गांव के लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कि अक्सर नक्सली लेवी के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम देते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें