झारखंड: गिरिडीह में नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, इलाके में दहशत का माहौल, एसपी ने जारी किया अलर्ट

पोस्टर में नक्सलियों ने जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए भाकपा माओवादी के पीएलजीए दस्ते में शामिल होने की अपील की है।

Naxalites

पोस्टर में नक्सलियों (Naxalites) ने जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए भाकपा माओवादी के पीएलजीए दस्ते में शामिल होने की अपील की है।

गिरिडीह: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला गिरिडीह के पीरटांड इलाके का है, जहां भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है। नक्सलियों की इस हरकत की वजह से इलाके में लोग डरे हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) ने बीती रात पीरटांड प्रखंड के मधुबन थाना क्षेत्र के सिंहपुर और जयनगर में पोस्टरबाजी की है।

पोस्टर में नक्सलियों ने जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए भाकपा माओवादी के पीएलजीए दस्ते में शामिल होने की अपील की है। इसके अलावा पर्चे में केंद्र की भाजपा सरकार को टारगेट करते हुए नक्सलियों ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को जन विरोधी नेता बताया है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 94,62,810, दिल्ली में मौत के आंकड़े खौफनाक

मामले की जानकारी होते ही मधुवन पुलिस मौके पर पहुंची और सभी पोस्टरों को जब्त कर लिया गया।
नक्सलियों के पर्चे में लिखा है कि पीएलजीए की 20वीं वर्षगांठ 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक मनाई जाएगी, इस दौरान नेता कामरेड चारू मजूमदार और कामरेड कन्हाई चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। अगर ये वर्षगांठ मनाई गई, तो नक्सलियों का जमावड़ा होने की संभावना है।

हालांकि पुलिस ने पोस्टरों को देखते ही कार्रवाई शुरू कर दी है और इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। नक्सली गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए गिरिडीह के एसपी अमित रेणु ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। एसपी ने नक्सलियों को पकड़ने के साथ ही जनता और सरकारी संपत्ति की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है।

एसपी ने सभी थानेदारों को अलर्ट करते हुए 24 घंटे गश्त करने का निर्देश दिया है और नक्सलियों को पकड़ने के लिए अपना सूचना तंत्र मजबूत किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें